IPL 2024 : पंजाब किंग्स vs सनराइजर्स हैदराबाद

पंजाब किंग्स के कप्तान जितेश शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अथर्व ताइड़े और प्रभसिमरन सिंह ने ठोस शुरुआत की और पहले 6 ओवर में बिना किसी नुकसान के 61 रन बना लिए। 27 गेंदों में 46 रन बनाकर ताइड़े आउट हुए तो प्रभसिमरन ने अपना अर्धशतक पूरा किया और राइली रूसो के साथ मिलकर टीम को 150 के पार पहुंचाया। प्रभसिमरन 45 गेंदों में 71 रन बनाकर आउट हुए तो शशांक सिंह भी 2 रन जोड़कर पवेलियन लौट गए।

राइली रूसो ने तेजतर्रार 49 रन की पारी खेली और 4 छक्कों के साथ 3 चौके लगाए तो जितेश शर्मा ने 15 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे और पंजाब किंग्स को 215 तक पहुंचाया। टी नटराजन ने हैदराबाद के लिए एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट चटकाए। पैट कमिंस और वियासकांत को भी एक एक सफलता मिली।

215 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरा सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत खराब रही और ट्रेविस हेड पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी ने पारी को संभाला। राहुल 33 रन बनाकर आउट हुए तो अभिषेक ने एक बार फिर धुंआधार पारी खेली और 28 गेंदों में 6 छक्के और 5 चौकों की मदद से 66 रन जड़ दिए। नितेश रेड्डी और क्लासेन ने बची हुई पंजाब की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और हैदराबाद को 4 विकेट से जीत दिला दी। यह इस सीजन की हैदराबाद की सबसे बड़ी रन चेज औऱ इतिहास की सबसे बड़ी संयुक्त रन चेज है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button